Tuesday, October 13, 2020

                                                          Press Release

रांची 12/10/2020

 इकफ़ाई विश्वविद्यालय, झारखंड में नव प्रवेशित छात्रों के लिए ई-इंडक्शन कार्यक्रम का उद्घाटन

आज, सत्र 2020 के दौरान नव प्रवेशित छात्रों के लिए एक वर्चुअल इंडक्शन प्रोग्राम, का उद्घाटन इकफ़ाई विश्वविद्यालयझारखंड में किया गया। समारोह में छात्रों के अलावा कई अभिभावक भी शामिल हुए।

 नए छात्रों का स्वागत करते हुए, विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो ओ आर एस राव ने कहा, “आप सभी ने बहुत सारी आकांक्षाओं के साथ हमारे प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय में प्रवेश लिया है। हम अपने सभी छात्रों को सक्षम और सफल पेशेवरों में तैयार करने के लिए योग्य ज्ञान और कौशल प्रदान करने के अलावा मूल्यों के साथ चरित्र को विकसित करने के द्वारा, प्रतिबद्ध हैं। प्रो राव ने कहा की छात्रों को बढ़ती डिजिटल दुनिया में सफल होने में सक्षम बनाने के लिए, विश्वविद्यालय ने सभी कार्यक्रमों के लिए डिजिटल कौशल पर एक पूर्ण-सेमेस्टर पाठ्यक्रम शुरू किया।

 छात्रों को संबोधित करते हुए, श्री जोयदीप मुकर्जी, मुख्य वित्त अधिकारी, जीकेबी आरएक्स लेंस, एक फ्रांसीसी मल्टी-नेशनल कंपनी, ने सफल पेशेवर कैरियर के निर्माण में चरित्र के महत्व पर प्रकाश डाला।

 समारोह में विश्वविद्यालय के कैम्पस लाइफ को दर्शाते हुए एक वीडियो दिखाया गया, जिसमें विश्वविद्यालय में सह-पाठयक्रम और पाठ्येतर गतिविधियों का एक पैनोरमा दर्शाया गया। विश्वविद्यालय के कई छात्रों ने अपने सीखने का अनुभव बताया और नए छात्रों को विश्वविद्यालय की सभी गतिविधियों में भाग लेने की सलाह दी, जो समग्र व्यक्तित्व के निर्माण में मदद करते हैं। तीन पूर्व छात्र, सुश्री स्नेहा गिरि, सुश्री अफशा खान और श्री अपूर्व प्रमाणिक, जो एक्सिस बैंक और बाइजस जैसी प्रतिष्ठित कंपनियों में काम कर रहे हैं, उन्होने अपने सपनों के करियर को आकार देने के लिए विश्वविद्यालय का आभार व्यक्त किया है और छात्रों को पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित रखने की सलाह दी। विश्वविद्यालय के छात्रों के माता-पिता ने स्वाध्याय लर्निंग मैनेजमेंट पोर्टल लॉन्च करके कोविद-19 के दौरान छात्रों की पढ़ाई की निरंतरता सुनिश्चित करने के विश्वविद्यालय के प्रयासों की सराहना की।

 विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार प्रो अरविंद कुमार ने इस बात पर प्रकाश डाला कि विश्वविद्यालय के सभी कार्यक्रमों के पाठ्यक्रम को इलेक्ट्रिकल वाहन एवं स्वायत्त वाहन प्रौद्योगिकी, साइबर सुरक्षा, व्यवसाय के डिजिटल परिवर्तन आदि जैसे नवीनतम पाठ्यक्रमों के साथ अद्यतन किया गया है। उन्होंने विश्वविद्यालय के संकाय सदस्यों के सहयोग से नव प्रवेशित छात्रों को विश्वविद्यालय के वातावरण में उनके निर्बाध परिवर्तन में मदद करने का आश्वासन दिया।

 सभी संकाय सदस्यों और गैर-शिक्षण कर्मचारियों ने भी समारोह में भाग लिया।

                                                  =====










No comments:

Post a Comment

28 th August, 2021   Training Program for Paramedics  Care Services Inaugurated at  ICFAI University Program to facilitate  entry- level ...